मिसाइल हमले से अदन की खाड़ी में जब दहकने लगा MV MarlinLuanda जहाज, हनुमान बनी भारतीय नौसेना

अदन की खाड़ी में जहाज में लगी आग। - India TV Hindi

Image Source : X
अदन की खाड़ी में जहाज में लगी आग।

अदन की खाड़ी में एक दिन पहले 27 जनवरी को  MV MarlinLuanda जहाज अचानक आग के हवाले हो गया। चालक दल सभी उम्मीदें तोड़ चुके थे। मगर अदन की खाड़ी में मौजूद भारतीय नौसेना ने आपात परिस्थितियों में इतने तेजी से मोर्चा संभाला की जहाज में लगी आग को बुझा दिया। अदन की खाड़ी में अज्ञात मिसाइल हमले से जहाज में आग लग गई थी। जहाज के कप्तान ने कहा कि “मैं सभी उम्मीदें खो चुका था”। भारतीय नौसेना देवदूत बनकर आ गई। मिसाइल से प्रभावित जहाज के कप्तान ने बचाव के लिए नौसेना को धन्यवाद दिया। 

भारतीय नौसेना ने कहा कि 10 अग्निशमन कर्मियों की एक टीम ने छह घंटे के बाद आग पर काबू पाया। भारतीय नौसेना के युद्धपोत की अग्निशमन टीम ने अदन की खाड़ी में  शनिवार रात एक व्यापारिक जहाज पर मिसाइल से हमला होने के बाद लगी भीषण आग को बुझा दिया। अदन की खाड़ी में मौजूद आईएनएस विशाखापत्तनम ने व्यापारिक जहाज मार्लिन लौंडा से एसओएस कॉल का जवाब दिया। तेल टैंकर में 22 भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक सवार थे। नौसेना ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें व्यापारी जहाज के कप्तान को एसओएस कॉल का जवाब देने के लिए युद्धपोत के कर्मियों को धन्यवाद देते हुए दिखाया गया है।

भारतीय नौसेना को किया सलाम

जहाज के कप्तान अभिलाष रावत ने कहा “मैं भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विशाखापत्तनम को धन्यवाद देता हूं। हमने इस आग से लड़ने की सारी उम्मीद खो दी थी। भारतीय नौसेना को सलाम, जिसके विशेषज्ञ आग से लड़ने के लिए जहाज पर आए। भारतीय नौसेना हमारी मदद के लिए आगे आई,”। भारतीय नौसेना की टीम वर्तमान में किसी भी संभावना से बचने के लिए स्थिति की निगरानी कर रही है।”“नौसेना ने कहा, एक अमेरिकी और फ्रांसीसी युद्धपोत ने भी जहाज के संकट कॉल का जवाब दिया।  यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने कहा कि ब्रिटेन स्थित कंपनी के स्वामित्व वाला जहाज यमन के हूती विद्रोहियों द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइल से मारा गया था। उग्र इजरायरल-हमास संघर्ष के बीच यह समूह लाल सागर में व्यापारिक जहाजों को निशाना बना रहा है। 

यह भी पढ़ें

युद्ध की तैयारियों में जुटे किम जोंग ने दागीं कई क्रूज मिसाइलें, दक्षिण कोरिया में मची हलचल

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप ने की पुतिन और शी जिनपिंग की तारीफ, कहा-“दोनों नेता हैं शक्तिशाली और बुद्धिमान”

Latest World News

Source link

Aapni News
Author: Aapni News

Leave a Comment

और पढ़ें
विज्ञापन
0
Default choosing

Did you like our plugin?

और पढ़ें