बलूचिस्तान के लोग कर रहे जोरदार प्रदर्शन, घबराए पाकिस्तानी सुरक्षाबल करने लगे यह काम

पाकिस्तान सिक्योरिटी फोर्स।- India TV Hindi

Image Source : FILE
पाकिस्तान सिक्योरिटी फोर्स।

Pakistan News: पाकिस्तान की हालत बेहद खस्ता है। कमजोर इकोनॉमी के कारण पाकिस्तानी शासकों में डर का माहौल है। महंगाई से आम जनता त्रस्त है। दुनिया के मंच पर अलग थलग पड़े पाकिस्तान को अब अपने देश में ही लोगों के विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है। इस करण बौखलाए सुरक्षाबल खुद कानून के विरोध में काम करने लगे हैं। आवाज उठाने वाले लोगों के विरुद्ध गैरकानूनी कदम उठा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बलूचिस्तान के लोगों का विरोध प्रदर्शन और बढ़ रहा है। पाकिस्तान में उन पर हो रहे अत्याचार के विरोध के स्वर बलूचिस्तान में जोरशोर से उठने लगे हैं। इन मुखर आवाजों को पाकिस्तानी सुरक्षाबलों द्वारा दबाया जा रहा है। पाकिस्तान में अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच बलूचिस्तान के डेरा बुगती क्षेत्र में 10 लोग लापता हो गए। स्थानीय मीडिया न बताया कि सुई शहर में गुप्त एजेंसियों के साथ मिलकर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने घर घर जाकर तलाशी अभियान चलाया और 10 लोगों को लापता कर दिया। 

पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

पाकिस्तानी बल ने जाफर कॉलोनी में तलाशी अभियान चलाया। इसके बाद जीटीए के अध्यक्ष और जमहूरी वतन पार्टी कार्यकर्ता मास्टर मौस बक्श और उनका बेटा लापता हो गए। इसी तरह गोबर खान बुगती के बेटे आतिफुल्लाह को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों ने हिरासत में लिया, जिसके बाद से ही वह लापता हो गया। 

आवास पर छापा मारकर कर रहे गिरफ्तार

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने एक व्यक्ति के आवास पर छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से ही वह लापता हो गया। इस घटना के बाद व्यक्ति के परिजनों और स्थानीय लोगों ने सड़क जाम किया। 

बलूचिस्तान के लोग क्यों कर रहे प्रदर्शन

पाकिस्तान में बलूचियों द्वारा पाकिस्तान की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और मुखर होता जा रहा है। दरअसल, बलूचिस्तान में बढ़ते मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर बवाल मचा हुआ है। यहां जबरन गायब किए जाने और न्यायेतर हत्याओं यानी एक्स्ट्रा ज्यूडिशियल किलिंग को खत्म करने की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में हुई थी, जो अब भी जारी है।

Latest World News

Source link

Aapni News
Author: Aapni News

Leave a Comment

और पढ़ें
विज्ञापन
0
Default choosing

Did you like our plugin?

और पढ़ें